jisoo

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

Pac . की शक्ति

शीर्षक IX . के 50 वर्ष पूरे होने का जश्न
चैंपियंस के सम्मेलन में

शीर्षक IX . पर आयुक्त जॉर्ज Kliavkoff से पीएसी -12 छात्र-एथलीटों को खुला पत्र

जून 23, 2022

प्रिय पीएसी-12 छात्र-एथलीट,

आज शीर्षक IX की 50वीं वर्षगांठ है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में महिलाओं के खेल के आधुनिक इतिहास में यकीनन सबसे महत्वपूर्ण कानून है।

शीर्षक IX के लिए धन्यवाद, अनगिनत महिलाओं को कॉलेज के खेलों में भाग लेने और अपने एथलेटिक सपनों को आगे बढ़ाने का अवसर दिया गया है, जिन्हें पहले इस अधिकार से वंचित किया गया था।

शीर्षक IX में कहा गया है कि "संयुक्त राज्य में किसी भी व्यक्ति को, सेक्स के आधार पर, किसी भी शिक्षा कार्यक्रम या संघीय वित्तीय सहायता प्राप्त करने वाली गतिविधि के तहत भाग लेने से वंचित नहीं किया जाएगा, या किसी भी शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि के तहत भेदभाव के अधीन नहीं किया जाएगा।"

इन 37 शब्दों ने हमारे समय की कुछ महानतम महिला एथलीटों को भाग लेने, उत्कृष्टता प्राप्त करने और हमारे समाज में प्रतीक और नेता बनने में सक्षम बनाया है। और उन्होंने लाखों महिलाओं को खेल, टीम वर्क और प्रतिस्पर्धा की शक्ति का अनुभव करने में सक्षम बनाया है जिसने उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है।

समानता हमारे समाज के सबसे पवित्र सिद्धांतों में से एक है, और हममें से जिन्हें खेल में काम करने का विशेषाधिकार प्राप्त है, उनके लिए समानता और गैर-भेदभाव मूल्यों का सबसे मूल है।

एक बेटे और बेटी दोनों के पिता के रूप में, यह विचार कि उन्हें अपने सपनों का पीछा करने के समान अवसर नहीं मिलेंगे, अकल्पनीय है, लेकिन शीर्षक IX से पहले इतनी सारी महिलाओं के लिए यह वास्तविकता थी।

पिछले एक साल में मुझे आप सैकड़ों, हमारे छात्र-एथलीटों, पीएसी-12 में पुरुषों और महिलाओं दोनों से मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। और मैं शिक्षाविदों और एथलेटिक्स दोनों के लिए आपकी बुद्धिमत्ता, ड्राइव, विजन, प्रतिबद्धता और समर्पण से अभिभूत हूं। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने भविष्य, अपने सपनों और हमारे समुदायों को सकारात्मक तरीके से प्रभावित करने की अपनी क्षमताओं पर ध्यान केंद्रित करने वाले युवा हैं।

आप हमारे भविष्य के नेता हैं। शीर्षक IX के लिए धन्यवाद - जबकि हमारे पास अभी भी जाने का रास्ता है और लड़ाई खत्म नहीं हुई है - पिछले 50 वर्षों से हमारे देश में महिलाओं को खेल के माध्यम से अपने सपनों को जीने और उन अनुभवों और खेल के सबक लेने का अवसर मिला है। , उनके पास जीवन के किसी भी क्षेत्र में नेता बनने के लिए और आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ेंगे।

इसलिए इस विशेष वर्षगांठ पर, मैं आपको उन सभी के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जो आप हैं, आप जो कुछ भी करते हैं, और वह सब जो आप दुनिया को एक बेहतर जगह में रहने के लिए करेंगे।

ईमानदारी से,

जॉर्ज क्लीवकोफ्
आयुक्त